mister India hacker

 

  • Mr Indian hacker
  • mister India hacker
  • Indian hacker 2022

 Best Indian Hacker In India And Top 10 Ethical Hackers मनन शाह एक एथिकल हैकर, लेखक और भारतीय उद्यमी हैं। उन्होंने एक ऑनलाइन साइबर सुरक्षा कंपनी, Avalance Global Solution की स्थापना की और इसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में कार्यरत हैं। यह एक सूचना प्रौद्योगिकी बाहरी उद्यम है जो सरकार और उद्यम डिजिटल सेटअप को सुरक्षित करने में उलझा हुआ है। उन्हें MICROSOFT द्वारा शीर्ष 100 सुरक्षा शोधकर्ताओं में मान्यता दी गई थी। उनका एक निजी ब्लॉग भी है जहां वे अपनी यात्रा और अनुभव साझा करते हैं जैसे सीखे गए सबक, गलतियां और बड़े लाभ। इसके अलावा, उन्होंने साइबर सुरक्षा, एथिकल हैकिंग और वेब डिफेंस पर आधारित कई किताबें लिखी हैं। 2020 तक, उनकी कुल संपत्ति $ 2,000,000 है

मनन शाह की जीवनी

https://www.earnbazar.co.in/2021/10/Best.Indian.Hacker.In.India ....html


नाम मनन शाह

जन्म 19 अगस्त, 1993

जन्मस्थान वडोदरा, गुजरात, भारत

आयु 27 (2020)

राष्ट्रीयता भारतीय

वर्तमान शहर मुंबई, भारत

व्यवसाय उद्यमी, एथिकल हैकर, लेखक

पद संस्थापक और सीईओ, एवलांस ग्लोबल सॉल्यूशंस

नेट वर्थ $ 2,000,000 (2020)

किताबें फेसबुक हैकिंग; जीमेल हैकिंग

मनन शाह- व्यक्तिगत जीवन

मनन का पालन-पोषण वडोदरा, गुजरात में हुआ था। 12 साल की उम्र में, उन्हें अपने माता-पिता द्वारा एक कंप्यूटर उपहार में दिया गया था। उन्होंने इस विषय पर एक अखबार का लेख पढ़ने के बाद हैकिंग में दिलचस्पी लेनी शुरू कर दी। आज, वह सफलतापूर्वक अपना आईटी आउटसोर्सिंग उद्यम और अपना निजी ब्लॉग (http://mananshah.in) चलाता है।

 

उन्हें यात्रा करने, वीडियो गेम खेलने और वेबिनार आयोजित करने का शौक है। इसके अलावा, उन्हें TEDx और Infosec . सहित प्लेटफार्मों पर एक वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया है

 

मनन शाह-की शिक्षा दीक्षा

मनन ने स्कूल छोड़ दिया और शैक्षणिक चुनौतियों के लिए अपने माता-पिता की चिंता का सामना किया। उसे स्कूल जाने और होमवर्क करने से नफरत थी। वह स्कूल में औपचारिक शिक्षा संरचना में विश्वास नहीं करते थे। मेधावी छात्र नहीं होने के कारण उनके माता-पिता और शिक्षकों ने उन्हें फटकार लगाई। हालाँकि, वह औपचारिक शिक्षा की कमी के बावजूद कंप्यूटर सुरक्षा और प्रोग्रामिंग से संबंधित कुछ पाठ्यक्रमों को करने में सफल रहे।

 

2019 में उन्होंने टेक्नोलॉजी पर आधारित कुछ सर्टिफाइड कोर्स किए। उनके पास साइबर 101x में एक प्रमाणपत्र है: एडिलेड विश्वविद्यालय से साइबरवेयर, निगरानी और सुरक्षा। उन्होंने साइबर सुरक्षा में एक प्रमाणित पाठ्यक्रम किया: हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन से सूचना युग में जोखिम प्रबंधन। उन्होंने साइबर सुरक्षा: प्रौद्योगिकी, अनुप्रयोग और नीति का अध्ययन करने के लिए एमआईटी व्यावसायिक शिक्षा से प्रमाणन प्राप्त किया।

 

 मननशाह- व्यावसायिक जीवन

16 साल की उम्र में, मनन ने अपनी वेबसाइट rtwincustomize.net शुरू की, जहाँ वे OS आधारित ट्वीक और ट्रिक्स, टिप्स, ट्यूटोरियल लिखते थे, जिसने कई पाठकों को आकर्षित किया। इसने अंततः उन्हें एक किताब लिखने के लिए प्रोत्साहित किया।

 

16 साल की उम्र में, उन्होंने ईमेल हैकिंग पर आधारित एक किताब लिखी, जिसने उन्हें अमेज़ॅन द्वारा प्रकाशित होने वाला सबसे कम उम्र का लेखक बना दिया। उन्होंने अपने आईटी उद्यम, एवलांस ग्लोबल सॉल्यूशंस की स्थापना के बाद और किताबें लिखीं। वह पहली पीढ़ी के उद्यमी हैं जिन्होंने ऐसी कंपनी की स्थापना की जो व्यावसायिक सेवाएं और परामर्श प्रदान करती है।

 

एवलांस लॉन्च करने से पहले, 21 साल की उम्र में, उन्होंने याहू!, ट्विटर, फेसबुक, नोकिया, ब्लैकबेरी, पेपाल, स्काइप, ऐप्पल, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट सहित दुनिया की कुछ सबसे बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लिए साइबर अपराध के मामलों को सुलझाने में मदद की।

 

उन्होंने भारत में स्कूलों और कॉलेजों सहित कई सेमिनारों में बात की। वह हर साल सीमित संख्या में मुख्य वक्ता संघ और व्यावसायिक निवेश करना पसंद करते हैं। उन्होंने सरकारी एजेंसियों और निगमों के लिए भी काम किया है ताकि वे आतंकवादी हमलों के खिलाफ अपने सिस्टम को फुलप्रूफ कर सकें। इसके अलावा, वह अब भारत सरकार द्वारा प्रस्तावित डिजिटल इंडिया की स्मार्ट सिटी अवधारणा को हासिल करने पर काम कर रहा है।


मनन शाह- सफलता की कहानी

मनन ने स्कूल में अपनी औपचारिक शिक्षा पूरी करते हुए एक कठिन जीवन का सामना किया। वह अक्सर कई विषयों में अनुत्तीर्ण हो जाता था और उसे कंप्यूटर विज्ञान के प्रति उत्सुकता थी। उन्होंने अपना अधिकांश समय प्रोग्रामिंग भाषाओं, हैकिंग, साइबर सुरक्षा आदि से संबंधित ऑनलाइन वीडियो देखने में बिताया।

 

मीडिया अक्सर उन्हें एक उदाहरण के रूप में उपयोग करता है कि कैसे कोई भी विश्वविद्यालय की डिग्री अर्जित किए बिना अपने अनुभवजन्य ज्ञान के आधार पर एक सफल आईटी उद्योग को बढ़ा सकता है। उसने खुद को हैकिंग टूल से लैस करने पर काम किया और अपने दम पर कुछ करने की ठान ली

 

उन्होंने हाल ही में WanaCrypt Ransomware को ठीक करने के उद्देश्य से 7 रातों की नींद हराम कर दी। वह लगन से प्रौद्योगिकी अंतर्दृष्टि से मोहित है। इसके अलावा, एक अध्यक्ष के रूप में विभिन्न संगोष्ठियों में भाग लेने के दौरान, वह मुख्य रूप से दूरसंचार और उपग्रह प्रणालियों के साथ-साथ कंप्यूटर और नेटवर्क सुरक्षा कमजोरियों की खोज पर चर्चा करता है।

 

मनन और उनकी टीम ने धोखाधड़ी का पता लगाने, सोशल मीडिया, अकाउंट रिकवरी, फोरेंसिक, ई-मेल हैकिंग और एन्क्रिप्शन के 15 से अधिक मामलों में गुजरात और राजस्थान पुलिस, एमएस यूनिवर्सिटी, अमूल की मदद की है। उन्होंने एमआईटी और हार्वर्ड के सिस्टम में रिपोर्ट किए गए बग को भी ठीक किया­­

 

मनन शाह- एवलांस ग्लोबल सॉल्यूशंस

मनन ने अक्टूबर 2015 में वडोदरा स्थित कंपनी, एवलांस ग्लोबल सॉल्यूशंस की स्थापना की। कंपनी की भौगोलिक उपस्थिति मुंबई, वडोदरा, न्यूयॉर्क और दुबई में है। वह अपनी साइबर सुरक्षा कंपनी में संस्थापक, निदेशक और सीईओ के रूप में कार्य करता है।

उनकी कंपनी एक अभिनव सूचना सुरक्षा है, जो दुनिया भर के अग्रणी उद्यमों और सरकारों सहित फॉर्च्यून 500 कंपनियों द्वारा विश्वसनीय है। उनका उद्यम विभिन्न कार्यक्षेत्रों में दुनिया भर में 100 से अधिक ग्राहकों तक पहुंचता है

मनन शाह की नेटवर्थ

मनन शाह की टोटल नेटवर्थ 2 मिलियन डोलर अपरोक्स 2020.

मनन शाह- सम्मान और पुरस्कार

वर्ष 2020 संगठन में जीते पुरस्कार

स्टार्टअप ऑफ द ईयर ग्लोबी अवार्ड्स

स्टार्टअप ऑफ द ईयर गोल्डन ब्रिज अवार्ड्स

स्टार्टअप ऑफ द ईयर वन प्लैनेट अवार्ड्स

वर्ष का महान कार्यस्थल स्तंभ पुरस्कार

माइलस्टोन ऑफ़ द ईयर सेल्स एंड सर्विस अवार्ड्स

हॉटेस्ट यंग एंटरप्रेन्योर BW Businessworld

सीटीओ ऑफ द ईयर आईटी वर्ल्ड अवार्ड्स यूएसए

उत्कृष्ट सूचना सुरक्षा कंपनी BW Business World & OsAs

एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर एंटरप्रेन्योर मैगजीन

कंपनी ऑफ द ईयर आईटी वर्ल्ड अवार्ड्स यूएसए

वर्ष का प्रौद्योगिकी प्रदाता उद्यमी पत्रिका

राष्ट्रीय युवा दिवस पुरस्कार भारत सेवा संवाद

अक्सर पूछे जाने वाले प्रशन ?

कौन हैं मनन शाह?

मनन शाह एक एथिकल हैकर, लेखक और भारतीय उद्यमी हैं। वह एवलांस ग्लोबल सॉल्यूशंस के सीईओ भी हैं।


एवलांस ग्लोबल सॉल्यूशंस के सीईओ कौन हैं?

मनन शाह एवलांस ग्लोबल सॉल्यूशंस के सीईओ हैं।


मनन शाह नेट वर्थ क्या है?

मनन शाह की कुल संपत्ति 2020 तक लगभग 2 मिलियन डॉलर होने का अनुमान है।


मनन शाह कितने साल के हैं?

2021 तक मनन शाह 28 साल के हैं। उनका जन्म 19 अगस्त 1993 को हुआ था।

अन्य पढ़े ॥ 


    


Post a Comment

Previous Post Next Post